अपराधदेशराज्य

BIG BREAKING: विवाहिता को किडनैप कर धर्मांतरण और निकाह की कोशिश..फटे कपड़ों व बदहवास हालत में पहुंची थाना…आरोपी जिहाउलहक गिरफ्तार

विवाहिता को किडनैप कर धर्मांतरण और निकाह की कोशिश..फटे कपड़ों व बदहवास हालत में पहुंची थाना…आरोपी जिहाउलहक गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी/उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक विवाहिता ने कस्बा निवासी मुस्लिम समुदाय के युवक जियाउलहक उर्फ गब्बर पर असलहे के बल पर किडनैप करने और बंधक बनाकर जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी जिहाउलहक उर्फ गब्बर समेत 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कस्बे के एक मोहल्ला निवासी व्यक्ति की 25 वर्षीय पुत्री का विवाह लखीमपुर खीरी के मोहल्ला निवासी युवक के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुआ था। बीते शुक्रवार की रात विवाहित करीब 9 बजे फटे कपड़ों व बदहवास हालत में रोते-बिलखते ओयल पुलिस चौकी पर पहुंची और चौकी इंचार्ज को पूरी आपबीती सुनाई। विवाहिता ने बताया कि वह ससुराल से शुक्रवार की शाम सात बजे दूध लेने के लिए सेठघाट रोड गई थी।

इस दौरान वहां पहले से घात लगाए बैठे कस्बा ओयल के मोहल्ला जुलाहनटोला निवासी जियाउलहक उर्फ गब्बर व उसके छोटे भाई निजामुद्दीन उर्फ शमी पुत्रगण अहमद अली उर्फ कल्लू ने तमंचा के बल पर उसे जबरन लोडर में बैठा लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए ओयल चौकी के पास स्थित अपनी सरिया सीमेंट की दुकान पर ले आए और फिर उसे दुकान के अंदर बंद कर दिया।

विवाहिता ने बताया कि वहां जियाउलहक ने अपने एक और साथी दीपक वर्मा को बुलाया व उसके साथ मारपीट व जोर जबरदस्ती कर जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने का दबाव बनाया। आरोपी ने कहा कि विवाहित के चक्कर में उसने पत्नी को तलाक दे दिया, अब उसे उससे शादी करनी पड़ेगी, नहीं तो विवाहिता के पूरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा। विवाहिता ने आरोप लगाया है कि इस पूरी घटना में कुछ मौलानाओं की भी संलिप्तता है।

युवती मौका पाकर किसी तरह वहां से भाग निकली और सीधे ओयल पुलिस चौकी पहुंची। यहां उसने पूरी घटना चौकी इंचार्ज को बताते हुए आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी जियाउलहक उर्फ गब्बर को हिरासत में ले लिया और उसे थाने भिजवा दिया।

मामले में इंस्पेक्टर खीरी फतेह सिंह ने बताया कि तीन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा रात को ही पंजीकृत कर लिया गया था। एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस व एसओजी की टीम भी लगा दी गई है, जल्द सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

युवती ने बताया कि साल 2010 में जब वह मात्र 13-14 वर्ष की नाबालिग थी तो जियाउलहक उर्फ गब्बर उसे बहलाफुसला कर अपने कई साथियों के साथ एक कार में उठा ले गया था। परिजन की तहरीर पर पुलिस ने काफी खोजबीन कर गब्बर, उसके पिता अहमद अली व चाचा सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। नाबालिग को कश्मीर से बरामद कर उक्त आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। एक बार फिर युवक ने वही घटना दोहराने की कोशिश की और पकड़ा गया। आरोपी युवक के 2 बच्चे भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button